मेरे साथी:-

Sunday, February 28, 2016

अजब गजब संसार

अजब गजब दुनिया है भैया,
अजब गजब हैं लोग ।
रहे भागते जीवन भर ये,
क्या ना करें प्रयोग ।।

पैसों पर ही ध्यान है सबका,
नहीं कहीं है चैन।
दिन भर तो ये रहे ऊँघते,
नींद बिना है रैन ।।

रिश्ते नाते भूल गए सब,
हुआ ये जीवन व्यर्थ ।
स्वार्थ सिद्धि ही जीवन इनका,
परहित में असमर्थ ।।

सब पर ही संदेह है अब तो,
नहीं कहीं विश्वास ।
जिससे थोड़ा लाभ है मिलता,
वही है खासम ख़ास ।।

देश की खाकर लगे बोलने,
लोग विदेशी बोल ।
दुश्मन का गुणगान हैं करते,
कैसा है ये झोल ।।

-प्रदीप कुमार साहनी

3 comments:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् की चर्चा कल सोमवार (29-02-2016) को "हम देख-देख ललचाते हैं" (चर्चा अंक-2267) पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  2. ब्लॉग बुलेटिन की आज की बुलेटिन, " "सठ सन विनय कुटिल सन प्रीती...." " , मे आपकी पोस्ट को भी शामिल किया गया है ... सादर आभार !

    ReplyDelete
  3. बहुत बढिया प्रस्तुति। यही आज की सच्चाई है!

    ReplyDelete

कृपया अपनी टिप्पणी दें और उचित राय दें | आपके हर एक शब्द के लिए तहेदिल से धन्यवाद |
यहाँ भी पधारें:-"काव्य का संसार"

हिंदी में लिखिए:

संपर्क करें:-->

E-mail Id:
pradip_kumar110@yahoo.com

Mobile number:
09006757417

धन्यवाद ज्ञापन

"मेरा काव्य-पिटारा" ब्लॉग में आयें और मेरी कविताओं को पढ़ें |

आपसे निवेदन है कि जो भी आपकी इच्छा हो आप टिप्पणी के रूप में बतायें |

यह बताएं कि आपको मेरी कवितायेँ कैसी लगी और अगर आपको कोई त्रुटी नजर आती है तो वो भी अवश्य बतायें |

आपकी कोई भी राय मेरे लिए महत्वपूर्ण होगा |

मेरे ब्लॉग पे आने के लिए आपका धन्यवाद |

-प्रदीप